ख़बर शेयर करें -

दक्षिण दिल्ली पुलिस ने आफताब अमीन पूनावाला नाम के एक शख्स को गिरफ्तार को गिरफ्तार किया है, जिसने अपनी प्रेमिका श्रद्धा की पहले हत्या की। इसके बाद उसके शरीर के कई टुकड़े किए और फिर पूरी दिल्ली में जगह-जगह फेंक दिया। वहीं, आफताब से पूछताछ के आधार पर दिल्ली पुलिस श्रद्धा के शव के टुकड़ों की तलाश में जुट गई है। जान गंवाने वाली श्रद्धा महाराष्ट्र के पालघर में अपने पिता  विकास मदान वाकर के साथ रहती थी। 

हत्या से बचने के लिए बनाया था पूरा प्लान

आफताब का मकसद पुलिस को गुमराह करना था, इसके साथ ही उसे पूरा विश्वास था कि दिल्ली पुलिस कभी श्रद्धा का शव बरामद नहीं कर पाएगी और वह इस हत्या से साफ बचकर निकल जाएगा। वहीं, 6 महीने पहले हुई इस हत्या का खुलासा दिल्ली पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद किया है। इसके लिए दिल्ली पुलिस को पूरी दिल्ली की खाक छाननी पड़ी।

शादी के लिए दबाव बनाती थी श्रद्धा इसलिए मार डाला

दिल्ली पुलिस के इस खुलासे के बाद श्रद्धा के परिजनों के साथ आम लोग भी हैरान हैं, क्योंकि आफताब और श्रद्धा दोनों एक दूसरे से प्यार करते थे। मुंबई में कॉल सेंटर में जॉब करने वाली श्रद्धा लिव इन में रहती थी और आफताब से बेहद प्यार करती थी। बताया जा रहा है कि श्रद्धा लगातार आफताब पर शादी के लिए दबाव रही थी। इससे आजिज आकर आफताब ने हत्या का प्लान बनाया और दिल्ली में श्रद्धा की हत्या कर दी। 

मुंबई  में आफताब के साथ लिव इन में रहती थी श्रद्धा 

बता दें कि श्रद्धा मुंबई के एक कॉल सेंटर में काम करती थी। इसी दौरान उसकी मुलाकात आफताब से हुई। कुछ मुलाकातों के बाद श्रद्धा और आफताब एक-दूसरे से प्यार करने लगे। इस बीच दोनों ने एक फ्लैट लेकर लिव इन में साथ रहना शुरू कर दिया। 

हत्या के लिए बहाने से मुंबई से दिल्ली लाया था श्रद्धा को

मिली जानकारी के मुताबिक, कुछ समय बाद जब युवती श्रद्धा ने शादी का दबाव बनाया तो युवक आफताब ने हत्या की पूरी साजिश रच डाली। श्रद्धा को शादी का झांसा देकर दिल्ली लाया और यहां पर रहने वाला। इसके बाद मौका पर एक दिन श्रद्धा की हत्या की फिर उसके शव के कई टुकड़े कर दिए। पुलिस से बचने के लिए और सबूत छिपाने के मकसद से श्रद्धा के शरीर के टुकड़ों को दिल्ली के कई इलाकों में फेंक दिया। 

पिता ने नवंबर में दर्ज कराई थी अपहरण की शिकायत

बता दें कि पिता विकास मदान वाकर (59) अपनी बेटी श्रद्धा की हत्या से भी अनजान थे। उनका अपनी बेटी से कई महीनों से संपर्क नहीं हो पा रहा था, इसलिए 8 नवंबर को बेटी श्रद्धा के अपहरण की FIR दिल्ली के महरौली थाने में दर्ज कराई थी।

आफताफ पर शक के आधार पर शुरू हुई जांच

दिल्ली पुलिस ने आफताफ को अपहरण का आरोपित मानकर जांच शुरू की। दिल्ली पुलिस ने जांच की कड़ी में मुंबई पुलिस की मदद ली। इसके बाद टेक्निकल सर्विलांस से आफताब को दो दिन पहले यानी शनिवार को तलाश लिया था।  इसके बाद पूछताछ में आफताफ ने कई चौंकाने वाले खुलासे किए जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 

18 मई को आफताब ने मारा था श्रद्धा को

पूछताछ में आफताब ने दिल्ली पुलिस को बताया कि लिवइन में रहने के दौरान श्रद्धा उस पर शादी के लिए हमेशा दबाव बनाती थी। इसको लेकर अक्सर उन दोनों के बीच झगड़ा होता था। इसके बाद आफताब शादी का झांसा देकर श्रद्धा को दिल्ली ले आया। इसके बा 18 मई को भी दोनों के बीच शादी को लेकर जमकर झगड़ा हुआ। इस बीच आफताब ने अपना आपा खो दिया और गला दबाकर श्रद्धा को मार डाला। 

 शरीर के किए कई टुकड़े, दिल्ली के कई इलाकों में फेंका

18 मई को श्रद्धा की गला घोंटकर हत्या करने के बाद आफताब ने उसके कई टुकड़े किए। इसके बाद दिल्ली के कई इलाकों को में फेंका। वहीं,  पिता विकास मदान वाकर ने बताया कि कई महीनों से उनका बेटी श्रद्धा से संपर्क नहीं हो पा रहा था। इसके बाद वह 8 नवंबर को दिल्ली के छतरपुर स्थित फ्लैट में आए क्योंकि उन्हें जानकारी लगी थी, वह यहां पर किराये पर रहती है। यहां ताला बंद होने के बाद विकास ने महरौली थाने में पहुंचकर पुलिस को अपहरण की सूचना दी। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने जांच के बाद पूरे मामला का खुलासा कर दिया। 

You cannot copy content of this page