ख़बर शेयर करें -

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी के सहस्त्रत्त्ताल की ट्रैकिंग पर गया 22 सदस्यों का दल मंगलवार को खराब मौसम के चलते राह भटक गया। मुश्किल परिस्थितियों में घिरे चार ट्रैकरों की मौत हो गई और बाकी फंस गए। डीएम डॉ.मेहरबान सिंह बिष्ट ने तत्काल रेस्क्यू दलों को रवाना करने के आदेश दिए।

डॉ.बिष्ट ने बताया कि अध्यक्ष,ट्रैकिंग एजेंसी और गाइड राजेश ठाकुर ने जानकारी दी कि 22 सदस्यीय ट्रैकिंग दल सहस्त्रत्त्ताल ट्रैक पर गया था। इसमें कर्नाटक के 18 और महाराष्ट्र का एक सदस्य था। साथ ही तीन स्थानीय गाइड भी थे। दल 29 मई को सहस्त्रत्त्ताल के ट्रैकिंग अभियान पर निकला था और इसे सात जून तक वापस लौटना था। उन्होंने बताया कि सहस्त्रत्त्ताल पहुंचने के दौरान मौसम खराब होने के चलते दल रास्ता भटक गया। ट्रैकिंग एजेंसी ने खोजबीन की। दल के चार सदस्यों की मौत होने की सूचना मिली है।

डीएम ने बताया, सहस्त्रत्त्ताल लगभग 4100-4400 मीटर की ऊंचाई पर है। घटनास्थल जनपद उत्तरकाशी और टिहरी जिले सीमा क्षेत्र में स्थित है। दल को रेस्क्यू करने को उत्तरकाशी और घनसाली (टिहरी) से रेस्क्यू टीम को भेजा गया। एसडीआरएफ और वन विभाग की टीमों को भी घटनास्थल पर भेजने को कहा गया है। ट्रैकिंग एसोसिएशन की ओर से सिल्ला गांव से भी लोगों को मौके ओर भेजे जाने की सूचना दी गई है।

You cannot copy content of this page