ख़बर शेयर करें -

चमोली। द्रोणागिरी ट्रैक पर गए केरल के पर्यटक की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। द्रोणागिरी गांव से शव को हेलिकॉप्टर से ज्योतिर्मठ पहुंचाया गया। यहां शव का पोस्टमार्टम किया गया। चार पर्यटकों का दल 22 सितंबर को द्रोणागिरी के बागणी ग्लेशियर की ट्रैकिंग पर गया था। ट्रैकिंग से लौटते समय अमल मोहन (35) निवासी पूवाथिकल हाउस इडडुकी केरल की मौत हो गई। अमल के साथ ट्रैकिंग पर गए विष्णु नायर निवासी अम्वाडी इराविचरा नाडुविल सूरानाड साउथ जिला कोरम केरल ने बताया, उन्होंने 22 सितंबर को ट्रैकिंग शुरू की।
उनके साथ हिरेन कुमार कुमार और उमंग अरविंद भाई दोनों निवासी नवसारी गुजरात भी शामिल थे। 23 सितंबर को वे द्रोणागिरी पहुंचे। 24 को बागणी बेस कैंप पहुंचे और अगले दिन 25 सितंबर को अरुड में बेस कैंप किया। अगले दिन शाम को बागणी बेस कैंप वापस आने पर अमल मोहन की तबीयत बिगड़ने लगी। उसे सांस लेने में दिक्कत हो रही थी।
वह चलने में भी असमर्थ हो गया था। 27 सितंबर को सुबह तीन बजे मौत हो गई। ग्रामीणों को इसकी सूचना दी गई, जिसके बाद एसडीआरएफ ने शव को द्रोणागिरी गांव तक पहुंचाया। वहां से शव को हेलिकॉप्टर से ज्योतिर्मठ लाया गया। ज्योेतिर्मठ थाना प्रभारी राकेश भट्ट ने बताया, पर्यटक की शुक्रवार को मौत हो गई थी। शव को हेलिकॉप्टर से रविग्राम खेल मैदान लाया गया।

वहीं बदरीनाथ धाम में दर्शनों के लिए आए एक युवक की तबीयत बिगड़ने से मौत हो गई। जानकारी के अनुसार, कोलकाता से सौमिक विश्वास (21) निवासी 61 ब्लॉक सी, बांगर एवन्यू, नार्थ 24 परगनास, कोलकाता, पश्चिम बंगाल की अचानक तबीयत बिगड़ गई। परिजन उसे स्वामी विवेकानंद अस्पताल लेकर आए, जहां डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया, सौमिक अस्थमा की बीमारी से पीड़ित था।

You cannot copy content of this page