ख़बर शेयर करें -

Uttarkashi News: खबर उत्तरकाशी के मोरी तहसील क्षेत्र से है। जहां नदी पार करने के लिए भंकवाड़ गांव में ट्राली को खींचने वाली रस्सी टूटने से ट्राली में सवार महिला टौंस नदी के किनारे पत्थरों पर जा गिरी। हादसे में महिला ने मौके पर ही दम तोड़ दिया।

रविवार भंकवाड़ निवासी फातिमा बीबी 50 साल पत्नी अल्ली शेख ने इसी ट्राली से टौंस नदी पार की और अपनी दवा लेने त्यूणी गईं। शाम को वापस लौटने पर वह नदी पार करने के लिए फिर ट्राली में बैठीं। इस दौरान ट्राली को खींचने वाली रस्सी टूट गई। इससे ट्राली अनियंत्रित हो गई और फातिमा बीबी टौंस नदी किनारे पत्थरों पर जा गिरीं। गंभीर चोटें आने से उनकी मौके पर ही मौत हो गई।

इस हादसे से ग्रामीणों में खासा आक्रोश है। आरोप लगाया कि विभाग ने लंबे समय से ट्राली की मरम्मत नहीं की थी और जर्जर होने के बावजूद रस्सी को भी नहीं बदला। जिस कारण यह हादसा हुआ। ग्रामीणों के अनुसार करीब पांच वर्ष से ट्राली की मरम्मत नहीं हुई थी। हालांकि, लोनिवि पुरोला में तैनात अधिशासी अभियंता बलराज मिश्रा का कहना है कि उन्होंने दो माह पहले ही यहां ज्वाइन किया है। उप जिलाधिकारी पुरोला देवानंद शर्मा ने कहा कि ट्राली की रस्सी टूटने के संबंध में लोनिवि पुरोला से जवाब मांगा जाएगा। साथ ही ट्राली की मरम्मत कराने के लिए निर्देश दिए जाएंगे।

You cannot copy content of this page