ख़बर शेयर करें -

हरिद्वार : बारह दिन पहले कोतवाली नगर में सडक़ से पांच सौ मीटर जंगल में अद्र्धनग्न अवस्था में मिली महिला की लाश रागिनी की थी। महिला की हत्या उसके चौथे पति ने उसके चरित्र से परेशान होकर गला घोंट की थी।ब्लाइंड मर्डर का पुलिस ने खुलासा करते हुए हत्यारोपी पति को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी हत्या करने के बाद पत्नी पर चोरी कर भागने का आरोप लगाकर गांव चला गया था। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने जानकारी दी कि 29 सितम्बर को हिल बाईपास रोड रबर फैक्ट्री के सामने जंगल में करीब 500 मीटर अंदर एक महिला की लाश मिली थी। महिला को उसी के पहने कपड़े व नाड़े से गला घोंट कर मारा गया था।

महिला संबंधी घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए शव के शिनाख्त व घटनाक्रम के खुलासे के लिए सात टीमें गठित की गई। दिन रात की जा रही टीम की इस मेहनत से आखिरकार मृतक महिला के हुलिए से मिलती—जुलती एक महिला किसी कैमरे में हरकी पैड़ी क्षेत्र में एक पुरूष के साथ दिखाई दी। महत्वपूर्ण सुराग पर आगे बढ़ते हुए पुलिस टीम ने अन्य जानकारी जुटाते हुए महिला की पहचान कर मुखबिर की सूचना पर आरोपी करन उर्फ सागर को रोडी बेलवाला के पास से गिरफ्तार कर लिया।

एसएसपी ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के दौरान जानकारी मिली कि मृतका रागिनी निवासी इलाहाबाद करन की दूसरी पत्नी थी। मृतका करन से पूर्व भी तीन शादी कर चुकी थी तथा मृतका के हर पति से एक-एक बच्चा (कुल 04 बच्चे) थे। पत्नी का चाल चलन पर शक था। सुधारने के लिए कई बार समझाने पर भी पत्नी के हरकतों से बाज नहीं आयी। करन उसे ठिकाने लगाने के लिए 27 सितम्बर को पत्नी को भरोसे पर जंगल में लकड़ी लेने के बहाने पैदल—पैदल हरकी पौड़ी से इंडस्ट्रियल एरिया के नजदीक जंगल तक लाया।

उसने सलवार के नाडे से उसका गला घोंट दिया। इस दौरान चीखने—चिल्लाने की संभावनाओं को खत्म करने के लिए मृतका के पहने कुर्ते से ही उसका मुंह बांध कर निर्मम हत्या कर दी। आरोपी वापस हरकी पौड़ी गया और आसपडोस वालों को पत्नी के चोरी कर भागने की झूठी जानकारी देकर बच्चों समेत घटना के दिन अपने गांव चले गया। किसी को शक न हो इसलिए वापस हरिद्वार आ गया। आरोपी करन उर्फ सागर पुत्र रंजीत निवासी बांदा उत्तर प्रदेश (हाल निवासी सुभाषघाट हरकी पैड़ी हरिद्वार)का मेडिकल कराने के बाद कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया।

You cannot copy content of this page