ख़बर शेयर करें -

देहरादून। देहरादून रेलवे स्टेशन पर दूसरे समुदाय की किशोरी से मिलने पहुंचे युवक को लोगों ने पीट दिया। इसके बाद दो पक्ष आमने-सामने आ गए और पथराव शुरू हो गया। स्थिति को काबू करने को अतिरिक्त पुलिस बल को मौके पर बुलाना पड़ा। घटना में पुलिस की गाड़ी समेत कुछ निजी वाहन क्षतिग्रस्त हुए। कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं।

जानकारी के अनुसार, यूपी के बदायूं जिले का एक युवक सेलाकुई के इंडस्ट्रियल एरिया में नौकरी करता है। गुरुवार शाम बदायूं से एक किशोरी दून रेलवे स्टेशन पहुंची थी। उक्त युवक उससे मिलने के लिए रेलवे स्टेशन पहुंचा। इसकी जानकारी पाकर इकट्ठा हुए एक समुदाय के लोगों ने युवक की पिटाई कर दी। इस घटना की सूचना दूसरे समुदाय के लोगों को मिली तो वो भी एकत्र होकर रेलवे स्टेशन पर पहुंच गए। यहां दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए और दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। विवाद की सूचना पर पुलिस फोर्स मौके पर पहुंची। पथराव में कुछ निजी वाहनों के साथ ही पुलिस के वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गए।

एसएसपी अजय सिंह समेत कई वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को नियंत्रित किया। पुलिस ने दोनों पक्षों के कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। पुलिस ने पत्थरबाजी की वीडियोग्राफी की और मौके से पत्थर कब्जे में लिए जिन्हें फॉरेंसिक जांच को भेजा जाएगा। एसएसपी का कहना है कि दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मामले में पुलिस अपनी ओर से मुकदमा दर्ज कर रही है। प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि 26/09/2024 को अजय सिंह पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी मोहल्ला अरेला, वार्ड नंबर 6 दातागंज जिला बदायूं उत्तर प्रदेश एवं दातागंज बदायूं की ही 16 वर्षीय युवती रेलवे स्टेशन देहरादून पर घूम रहे थे, आरपीएफ को संधिक्त प्रतीत होने पर उनके द्वारा की गई पूछताछ में युवक व युवती द्वारा सही से जवाब न देने के कारण दोनों को आरपीएफ कार्यालय में बैठाया गया तथा लड़की के घर वालों से संपर्क करने पर ज्ञात हुआ की लड़की अपने घर से एक दिन पूर्व बिना बताए देहरादून आई है, जिसकी गुमशुदगी बदायूं थाने में दर्ज है। लड़की के परिवार जनों को सूचना मिलने पर लड़की के परिवारजन एवं यूपी पुलिस देहरादून के लिए निकल चुकी है।


उक्त घटना अलग-अलग संप्रदाय से संबंधित होने के कारण कुछ व्यक्तियों द्वारा साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास किया गया, पुलिस द्वारा मौके पर पहुँचकर स्थिति को नियंत्रित किया गया है, एसएसपी देहरादून स्वयं पुलिस बल के साथ इलाके में गश्त पर है। अराजकता फैलाने का प्रयास करने वाले लोगो को पुलिस द्वारा चिन्हित किया जा रहा है। कहा कि रेलवे स्टेशन देहरादून में गैर प्रांत की नाबालिग बालिका के प्रकरण में विभिन्न समुदाय द्वारा कानून एव शांति व्यवस्था बिगाड़ने की कोशिश की गई। उक्त प्रकरण में कोतवाली नगर देहरादून में संगीन धाराओं के साथ 7 क्रिमिनल लॉ अमेंडमेंट एक्ट के अंतर्गत मुकदमा दर्ज किया जा रहा है व पुलिस द्वारा घटना के संबंध में सीसीटीवी फुटेज व वीडियो प्राप्त किए जा रहे हैं।

You cannot copy content of this page