ख़बर शेयर करें -

देहरादून। उत्तराखण्ड एसटीएफ ने 25 हजार रुपए का ईनामी बदमाश को गिरफ्तार किया है। इस बदमाश पर नौकरी लगाने के नाम पर लाखों की ठगी के मामले दर्ज हैं। पुलिस महानिदेशक उत्तराखण्ड द्वारा ईनामी अपराधियों के विरुद्ध चलाये जा रहे अभियान के तहत गिरफ्तारी की गई है।
एसएसपी एसटीएफ की रणनीति के तहत शातिर ईनामी की गिरफ्तारी बिहार के जनपद सिवान क्षेत्र से की गई है, जोकि काफी समय से फरार चल रहा था और अपराध करने के उपरान्त बिहार के सिवान में जाकर छिप गया था। गिरफ्तार ईनामी के ऊपर रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने के नाम पर जनता से लाखो रुपये की ठगी करने का मुकदमा जनपद ऊधमसिंह नगर के थाना रुद्रपुर में पंजीकृत है जिसकी विवेचना सीबीसीआईडी द्वारा की गयी थी।

उत्तराखंड राज्य के पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार द्वारा राज्य के इनामी अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे गिरफ्तारी अभियान के तहत एसएसपी एसटीएफ नवनीत भुल्लर द्वारा धर-पकड़ के आदेश अपनी टीमों को दे रखे हैं, इसी क्रम में सीओ एसटीएफ आरबी चमोला के दिशा-निर्देशन एवं एसटीएफ के इंस्पेक्टर एमपी सिंह के नेतृत्व में कल 25-09-24 को उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा एक ऑपरेशन में थाना रुद्रपुर के 25000 रुपए के ईनामी अपराधी अक्षेश्वर तिवारी पुत्र भुवनेश्वर तिवारी निवासी मुबारकपुर थाना चैनपुर जनपद सिवान, बिहार को बिहार के चैनपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है।

गिरफ्तार ईनामी थाना रुद्रपुर से ठगी व धोखाधड़ी के एक मुकदमें में फरार चल रहा था जिसकी गिरफ्तारी हेतु न्यायालय द्वारा स्थायी गिरफ्तारी वारंट जारी किया गया था। ईनाम घोषित होने के बाद से वह बिहार व पंजाब में छिपकर रहा था एसटीएफ की इस कार्यवाही में मुख्य आरक्षी रियाज अख्तर की विशेष भूमिका रही।
एसएसपी एसटीएफ नवनीत भुल्लर द्वारा बताया गया कि उत्तराखण्ड एसटीएफ द्वारा पिछले कई दिनों से उक्त ईनामी अपराधी की गिरफ्तारी हेतु प्रयास किये जा रहे थे परन्तु ईनामी बार-बार अपनी लोकेशन चेंज कर रहा था और मोबाइल नम्बर भी बदल रहा था। लेकिन पिछले कई दिनों से उसकी लोकेशन बिहार के सिवान जिले में आने पर एक टीम गिरफ्तारी हेतु बिहार के लिए रवाना की गयी थी टीम द्वारा कल इस ईनामी अपराधी को सिवान जिले के चैनपुर थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया और उसे ट्रांजिट रिमांड के जरिये लाकर कोतवाली रुद्रपुर में दाखिल किया गया है। गिरफ्तार अपराधी एक पेशेवर व शातिर ठग है जिसके द्वारा वर्ष 2010 में रेलवे विभाग में नौकरी दिलाने की एवज में कई लोगों के साथ लाखों रुपये की ठगी व धोखाधड़ी की थी जिसपर मुकदमा कोतवाली रुद्रपुर में पंजीकृत है। उक्त मामले की विवेचना राज्य की सीबीसीआईडी शाखा द्वारा की गयी थी। रुद्रपुर न्यायालय द्वारा उसकी गिरफ्तारी हेतु स्थायी वांरट जारी किया गया था जिसपर 02 फरवरी 2023 को जनपद ऊधमसिंह नगर से उसपर 25000 रुपए का ईनाम घोषित किया गया । उत्तराखण्ड एसटीएफ का ईनामी अपराधियों के खिलाफ गिरफ्तारी अभियान जारी है।*
गिरफ्तार अभियुक्त अक्षेश्वर तिवारी पुत्र भुवनेश्वर तिवारी निवासी मुबारकपुर थाना चैनपुर जनपद सिवान बिहार का रहने वाला है। उसके खिलाफ अभियुक्त के धारा 406/420 भा0द0वि0, थाना रूद्रपुर, जनपद उधमसिंह नगर में मुकदमा दर्ज है। गिरफ्तारी करने वाली एसटीएफ उत्तराखण्ड टीम में
उपनिरीक्षक बृजभूषण गुरुरानी, अपर उपनिरीक्षक प्रकाश भगत, मुख्य आरक्षी रियाज अख्तर, मुख्य आरक्षी जगपाल सिंह, मुख्य आरक्षी चालक संजय कुमार के अलावा टैक्नीकल कार्य एसटीएफ के उपनिरीक्षक केजी मठपाल, सर्विलांस एक्सपर्ट किशन चन्द्र, आरक्षी दीपक भट्ट शामिल थे।

You cannot copy content of this page