ख़बर शेयर करें -

ऋषिकेश। कोतवाली पुलिस ने रजिस्ट्रेशन में फर्जीवाड़ा किए जाने के आरोप में दो ट्रेवल एजेंसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। नोएडा व गाजियाबाद की ट्रेवल एजेंसी पर फर्जी रजिस्ट्रेशन करने का आरोप है। एजेंसियों से पूछताछ करने के लिए पुलिस टीम को रवाना किया गया है।
रजिस्ट्रेशन चेकिंग के दौरान झारखंड व अलग-अलग स्थान से आए छह सदस्यीय यात्री दल का रजिस्ट्रेशन चेक किया गया तो वह फर्जी पाया गया। रजिस्ट्रेशन नोएडा की ट्रेवल एजेंसी एक्सप्लोर राहैन ट्रेवल ने किया था। इस संंबंध में बोकारो झारखंड निवासी प्रिया कुमारी सिंह ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।
प्रिया ने बताया कि एजेंसी के मोहित रोहिला व अन्य लोगों ने उनसे एक धाम के दर्शन कराने के लिए 22 मई से 25 मई के बीच का रजिस्ट्रेशन होने की बात कही। इसके लिए उन्होंने एजेंसी को 65 हजार रुपये का भुगतान किया। लेकिन ऋषिकेश आकर हमें जानकारी मिली कि रजिस्ट्रेशन फर्जी है।

वहीं गाजियाबाद की ट्रेवल एजेंसी ट्रिपी बाबा पर भी फर्जी रजिस्ट्रेशन के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है। उक्त एजेंसी के खिलाफ तीर्थयात्री सिंचन भट्टाचार्य ने शिकायत दर्ज कराई है। सिंचन ने बताया कि एजेंसी ने 19 लोगों का ऑनलाइन टूर बुक किया था। जिसके लिए एजेंसी को 1.70 लाख रुपये का ऑनलाइन भुगतान किया गया था। लेकिन ऋषिकेश पहुंचने पर पता चला कि ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फर्जी है।
प्रभारी निरीक्षक एसएस बिष्ट ने बताया कि दोनों एजेंसियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पूछताछ के लिए टीमें रवाना की गई हैं। फर्जीवाड़े के शिकार हुए यात्रियों की यात्रा पूर्ण करने की व्यवस्था की गई है।

You cannot copy content of this page