ख़बर शेयर करें -

देहरादून। दुबई से वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन संचालित हो रहा सट्टे का धंधा देहरादून में पकड़ा गया। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि सरगना ने यहां गिरफ्तार हुए इन लोगों को 20 से 30 हजार रुपये मासिक वेतन पर रखा हुआ था।
आरोपियों के जरिए जो भी राशि जमा कराई जाती वह जीतने वालों के भुगतान के बाद बची राशि को सरगना अपने पास मंगा लेता। आरोपी ऑनलाइन सट्टा साइट लेजर, टाइगर और ऑल पैनल पर यह सट्टा खिलवा रहे थे। जिन्हें उन्होंने अपने मोबाइलों पर खोला हुआ था।

इन साइटों के जरिए ग्राहक सट्टे पर रकम लगाते हैं। ग्राहक से बातचीत और हारजीत का हिसाब व्हाट्सप ऑडियो कॉल और चेट के जरिए किया जाता। सट्टे का यह धंधा दुबई में बैठे शुभम नाम के व्यक्ति के कहने पर चला रहे थे। शुभम ही आरोपियों को वेतन दे रहा था।

आरोपी इन सट्टा एप के लिए बुकी की भूमिका में थे। शुभम आरोपियों को इन तीनों वेबसाइट के सट्टे के कॉइन के रूप में कूपन खरीद कर भेजता था। जिनके जरिए यह सट्टा खिलाया जाता।

आरोपी ग्राहकों से सट्टे की रकम ऑनलाइन जमा कराते। कोई ग्राहक रकम जीतता तो उसके पैसे भी ऑनलाइन वापस करते। इसके बाद जीती रकम सरगना शुभम अपने बैंक खाते में मंगवा लेता। एसएसपी ने बताया कि आरोपियों के बैंक खातों में हर मैच में करीब एक करोड़ रुपये का लेनदेन होता। करीब बीस करोड़ रुपये की ट्रांजेक्शन की जानकारी पुलिस ने जुटा ली है।