ख़बर शेयर करें -

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी के मोरी में आंधी तूफान में कहर बरपाया है. जहां आंधी तूफान की वजह से एक भारी भरकम चीड़ का पेड़ सड़क पर आ गिरा. जिसकी चपेट में बाइक आ गई. जिसमें दो लोगों की मौके पर जान चली गई. वहीं, राजस्व विभाग और पुलिस अब शव को कब्जे में लेकर पंचायतनामा व पोस्टमार्टम की कार्रवाई में जुट गई है. उधर, इस घटना के बाद मृतकों के घर पर कोहराम मच गया है।
:जानकारी के मुताबिक, आज दोपहर करीब साढ़े 3 बजे मोरी से कुछ ही दूरी पर पुरोला-मोरी रोड पर हिसरा बैंड के पास आंधी तूफान की वजह से अचानक एक चीड़ का पेड़ बाइक सवारों पर आ गिरा. जिसमें बाइक सवार दो लोगों की मौके पर मौत हो गई. हादसा अचानक हुआ, जिस वजह से उन्हें भागने या संभलने का मौका तक नहीं मिला. इस घटना के बाद राहगीरों के होश उड़े हुए हैं. उन्हें अब इस मार्ग पर आवाजाही करने में भी डर लग रहा है। मृतकों में प्रकाश चंद नौटियाल पुत्र रविदत नौटियाल, निवासी, डगोली (टिकोची), मोरी, उत्तरकाशी व शाहिद हैं।

मोरी के तहसीलदार जबर सिंह ने बताया कि मोरी मोटर मार्ग पर हिसरा बैंड के पास तेज आंधी तूफान होने से चीड़ का पेड़ गिर गया. जिसकी चपेट में आने से दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई है. फिलहाल, शवों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मोरी भेजा गया है. राजस्व विभाग और पुलिस की ओर से आगे की कार्रवाई की जा रही है. बताया जा रहा है कि प्रकाश चंद सरकारी ​शिक्षक थे. जबकि, शाहिद नाई का काम करता था. वहीं, उत्तरकाशी जिले में शाम 4 बजे के बाद आंधी तूफान के साथ ही बारिश हुई. बारिश के चलते जंगलों में लगी आग भी बुझी, जिससे वन विभाग ने राहत की सांस ली है।